Saturday, September 21, 2024
Google search engine
HomeGold PriceGold Price Outlook Today: सोने का भाव क्या आज फिर तेज रहेगा,...

Gold Price Outlook Today: सोने का भाव क्या आज फिर तेज रहेगा, जानिए एक्सपर्ट की राय

Gold Price Outlook Today: आज फिर सोने, चांदी के भाव में तेजी दिखाई दे रही है। आज सोने के भाव का आउटलुक (Gold Price Outlook) क्या रहेगा इस पर गोल्ड प्राइस टूडे ने एक्सपर्ट से चर्चा की। आगे जानिए आज हाजिर बाजार, MCX और अंतराष्ट्रीय स्तर पर आज 25 जून मंगलवार को सोने, चांदी का भाव कैसा रह सकता है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने का भाव (Gold Price) 6 साल की ऊंचाई पर पहुंच गया है। अमेरिका और ईरान के बीच तनाव की खबरों से इसमें तेजी आई है। अमेरिका ने ईरान पर नए प्रतिबंध लगा दिए हैं।

सोने का भाव सोमवार रात को 1428.54 डॉलर की ऊंचाई तक चला गया था। ये 28 अगस्त 2013 के बाद सबसे ज्यादा ऊंचाई पर पहुंचा था। अमेरिका में वायदा में सोना 1429 डॉलर प्रति औंस हो गा था।

इंडिया निवेश में डायरेक्टर और कमोडिटी के प्रमुख मनोज कुमार जैन के मुताबिक आज MCX पर सोने का भाव (Gold Price) तेजी के साथ खुल सकता है। उनके मुताबिक आज MCX पर सोने का भाव 34750 रुपए तक जा सकता है।

सोने का भाव क्यों भाग रहा है, यहां जानिए 5 बड़े कारण

जैन ने कहा कि 34600 पर सोने के भाव को रेसिसटेंस है। चांदी के भाव का आउटलुक (Silver Outlook)बताते हुए जैन ने कहा कि चांदी का भाव आज 38500 रुपए के लेवल टेस्ट कर सकता है। उनके मुताबिक डॉलर इंडेक्स कमजोर है। जिसका असर सोने के भाव पर पड़ रहा है।

एंजेल कमोडिटी में डिप्टी वीपी अनुज गुप्ता के मुताबिक आज सोने का भाव MCX पर 34700 रुपए प्रति 10 ग्राम (Gold Price MCX) तक जा सकता है। उन्होंने ट्रेडर्स को सलाह दी की वो 34100 रुपए पर स्टॉपलॉस लगाकर 34300 रुपए पर सोने की खरीद कर सकते हैं।

जैन के मुताबिक इस हफ्ते जी20 की बैठक भी है जिसमें अमेरिका और चीन के राष्ट्रपति मुलाकात करेंगे। उन्होंने चेताया कि अगर इस बैठक में कुछ सकारात्मक निकला तो फिर सोने में मुनाफावसूली आ सकती है।

इसका अर्थ है ट्रेडर्स बिकवाली कर सकते हैं। इसलिए अगर आप ट्रेडर्स या ज्वेलर्स हैं तो इस बैठक पर नजर रखें। इस बैठक में चीन और अमेरिका में समझौता होता है तो सोने के भाव में अभी के लिए गिरावट आ सकती है।

गोल्ड के भाव और खबरों के ताजा अपडेट के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल https://telegram.me/goldpricetodayindia को ज्वाइन करें।

केडिया कमोडिटी के डायरेक्टर अजय केडिया के मुताबिक आज सोने में 34169 से 34611 रुपए प्रति 10 ग्राम की ट्रेडिंग रैंज है। उनके मुताबिक सोने के भाव (Gold Price) को MCX पर 34305 पर सपोर्ट है।

अगर इससे भाव नीचे जाता है तो 34169 रुपए का लेवल आ जाएगा। ऊपर में भाव 34526 रुपए हो सकता है। वहीं इसके पार जाने पर भाव 34611 रुपए तक जा सकता है।

उनके मुताबिक चांदी (Silver) में आज MCX पर ट्रेडिंग रैंज 37800 रुपए से 38328 रुपए प्रति किलो रह सकती है। अमेरिका ने ईरान पर नए प्रतिबंध का एलान किया है जिससे डॉलर का भाव तीन महीने के निचले स्तर पर चला गया।

इस पूरे हफ्ते सोने, चांदी का भाव कैसा रह सकता है, यहां जानिए 5 एक्सपर्ट की राय

अमेरिकी ट्रेजरी यील्ड में भी गिरावट है। अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने सोमवार को ब्याज दरें न घटाने पर फिर फेडरल रिजर्व की आलोचना की।

जानकारों के मुताबिक आज MCX और अंतरराष्ट्रीय बाजार को देखते हुए सर्राफा बाजार में सोने के हाजिर भाव में भी तेजी के संकेत हैं।MCX पर सोमवार रात को सोने का भाव (Gold Price)34468 रुपए पर बंद हुआ। इसमें 301 रुपए की तेजी रही। वहीं चांदी का भाव (Silver Rate) 38092 रुपए पर बंद हुआ। इसमें 138 रुपए की तेजी रही।

नोट: आप अगर रोजाना ये अपडेट अपने मोबाइल पर चाहते हैं तो हमारा व्हाट्सएप नंबर 8448469588 सेव कर लें। इसके बाद अपने शहर का नाम लिखकर व्हाट्सएप करें। आप अपने शहर के सोने, चांदी के भाव भी हमें व्हाट्सएप कर सकते हैं। अपने सुझाव goldkabhav@gmail.com पर भी ईमेल कर सकते हैं।

डिस्क्लेमर: ये लेख सिर्फ जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है। अगर आप कोई भी निवेश करते हैं तो पहले अपने वित्तीय सलाहकार की राय अवश्य लें। भाव की हमारी कोई भी जिम्मेदारी नहीं है। गोल्ड प्राइस टूडे से जुड़े लोग निजी तौर पर सोने चांदी की खरीद, बिक्री या ट्रेडिंग नहीं करते हैं। आपको होने वाले किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी गोल्ड प्राइस टूडे की नहीं होगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular