Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeKarigar KonaJewellery Karigar Show: मुंबई में 7 अगस्त से सोने के कारीगर दिखाएंगे...

Jewellery Karigar Show: मुंबई में 7 अगस्त से सोने के कारीगर दिखाएंगे अपना जलवा, बंगाली स्वर्णशिल्पी कल्याण संघ का ज्वेलरी कारीगरों के लिए खास शो

Jewellery Karigar Show, बंगाली स्वर्णशिल्पी कल्याण संघ: आप जो ज्वेलरी पहनते हैं या बड़े-बड़े ज्वेलरी स्टोर में देखते हैं उसको स्वर्ण कारीगर बनाते हैं। इन्हें स्वर्णशिल्पी भी कहते हैं। स्वर्ण कारीगरों के लिए मुंबई में एक बड़ा ज्वेलरी एक्जिबिशन होने वाला है। मुंबई में 7 अगस्त से इन्हीं कारीगरों के टैलेंट शो की शुरुआत होने जा रही है। यह शो बंगाली स्वर्णशिल्पी कल्याण संघ द्वारा आयोजित किया जा रहा है।

इसमें देश भर के बेहतरीन कारीगरों को आमंत्रित किया गया है। ये सभी कारीगर इस शो में अपने हुनर का परिचय देंगे। बंगाली स्वर्णशिल्पी कल्याण संघ (BSSKS) के जनरल सेक्रेटरी कालीदास सिन्हा रॉय के मुताबिक ये शो 7 से 12 अगस्त तक चलेगा। उन्होंने कहा कि कारीगरों के इस शो में सभी कारीगरों को अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिलेगा। शो का उद्धाटन इब्जा की वाइस प्रेसिडेंट अक्षा मोहित कंबोज करेंगी।

80000 ज्वेलर्स, सुनार और कारीगरों के नेटवर्क से जुड़ने के लिए हमारा फेसबुक ग्रुप ज्वाइन करें

दरअसल हाथ की कारीगरी वाली ज्वेलरी को बहुत पसंद किया जाता है। एक्सपोर्ट में इसकी भारी मांग होती है। हाथ से बनी ज्वेलरी की चमक और बनावट बहुत ही सुंदर होती है। इसमें बहुत मेहनत लगती है पर ये जब बनती है तो बहुत ही अच्छी दिखती है।

फिलहाल देश में कारीगरों के इस टैलेंट को उतना महत्व नहीं मिल रहा है जितना मिलना चाहिए। कई जगहों पर इनको मेहनताना भी इनके टैलेंट के बराबर नहीं मिलता है। कालीदास सिन्हा रॉय के मुताबिक हम चाहते हैं कि कारीगरों की ज्वेलरी का ये काम देश-विदेश तक पहुंचना चाहिए ताकि उन्हें बेहतर मौके मिले। साथ ही ज्वेलरी कारीगर बड़े मैन्युफैक्चरर और ज्वेलर्स से जुड़ पाएं।

बंगाली स्वर्णशिल्पी कल्याण संघ (BSSKS) के जनरल सेक्रेटरी कालीदास सिन्हा रॉय

शो को लेकर खास तैयारियों में जुटी है टीम
द कारीगर शो की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है वही इस शो में देशभर के बेहतरीन कारीगर शामिल होंगे। जो अपनी अद्भुत कला का प्रदर्शन करेंगे। वही इस शो को लेकर पूरी टीम जोरोशोरो से तैयारियों में जुटी हुई है। शो में अधिक संख्या में विजिटर्स के आने की उम्मीद जताई जा रही है जिसको लेकर खास तैयारियां की हुई है। वही सभी लोग इस शो को लेकर काफी उत्साहित है। यहां पर आप शो में भाग ले रहे एक्जिबिटर्स की लिस्ट देख सकते हैं।

Bengali Karigar Show Mumbai Exhibitors

भारत में गोल्ड ज्वेलरी को काफी पसंद किया जाता है। वही गोल्ड ज्वेलरी हमेशा ट्रेंड में रहती है। भारतीय महिला हर छोटे बड़े कार्यक्रमों में गोल्ड ज्वेलरी को ही अपनी पहली चॉइस मानती है। इसलिए भारत के कारीगरों के ऊपर ये खास जिम्मेदारी होती है की वह हर अवसर के लिए एक खास ज्वैलरी तैयार करें।

आज के दौर में भारी भरकम ज्वेलरी से ज्यादा डेलिकेट ज्वेलरी को पसंद किया जाता है। वही इस शो में हर तरह की ज्वेलरी को शामिल किया गया है जिसमें एग्जिबिटर अपनी खास ज्वेलरी को पेश करेंगे। शो में नेकलेस, झुमके, मंगलसूत्र, चैन, अंगूठी, चूड़ी ब्रेसलेट समेत कई प्रकार की ज्वेलरी के स्टॉल लगाए जायेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular