Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeGold PriceGold News: सोने के भाव में आज तेजी या मंदी, ये है...

Gold News: सोने के भाव में आज तेजी या मंदी, ये है एक्सपर्ट की राय

Gold, Silver Price Outlook: सोने और चांदी का भाव आज MCX और हाजिर बाजार में कैसा रहेगा। फंडामेंटल और टेक्नीकल आधार पर क्या आज मंदी रहेगी या फिर सोने के भाव (Gold Price) में तेजी आएगी। इस मुद्दे पर गोल्ड प्राइस टूडे ने कमोडिटी एक्सपर्ट से बात की।

अधिकतर जानकार इस हफ्ते सोने, चांदी के भाव (Silver Price) में तेजी के संकेत दे रहे हैं। हालांकि आज 22 जुलाई को तेजी रहेगी या मंदी इस पर एक्सपर्ट की राय अलग-अलग है। सोमवार को सुबह इंटरनेशनल मार्केट में सोने का भाव सुबह 1426 डॉलर और चांदी का भाव 16.28 डॉलर चल रहा था।

इंडिया निवेश में कमोडिटी के प्रमुख मनोज कुमार जैन के मुताबिक अमेरिका और चीन की बातचीत फिर शुरू हो गई है। चीन ने अमेरिका से सामान खरीदना शुरू कर दिया है।

डॉलर इंडेक्स भी अमेरिका से आए अच्छे आंकड़ों के कारण मजबूत दिखाई दे रहा है। ये सोने और चांदी के लिए नकारात्मक है। उनके मुताबिक लंबे समय में सोने, चांदी में तेजी रहेगी पर मुनाफावसूली के कारण थोड़ी गिरावट संभव है।

मनोज कुमार जैन, डायरेक्टर, इंडिया निवेश
जैन ने MCX पर सोने को 35150 रुपए पर बेचने की सलाह दी है। उनके मुताबिक आज MCX पर सोने का भाव आज गिरकर 34900 रुपए तक आ सकता है। जैन ने 35300 रुपए पर स्टॉप लॉस लगाने की सलाह दी है।

गोल्ड, सिल्वर भाव और न्यूज के लिए आप हमारा फेसबुक पेज भी लाइक करें।

उन्होंने चांदी को 40700 रुपए पर बेचने की सलाह दी है। उनके मुताबिक चांदी का भाव आज गिरकर 40350 रुपए तक आ सकता है। इसके लिए उन्होंने 40900 रुपए का स्टॉपलॉस लगाने की सलाह दी है।

अनुज गुप्ता, डिप्टी वीपी, एंजेल ब्रोकिंग
अनुज के मुताबिक आज सोने, चांदी के भाव में तेजी के संकेत हैं। एंजेल ब्रोकिंग में डिप्टी वीपी अनुज गुप्ता ने MCX पर सोने का अगस्त वायदा 35000 रुपए पर खरीदने की सलाह दी है।

उन्होंने इसके लिए 34800 रुपए का स्टॉपलॉस लगाने की राय दी है। उनके मुताबिक आज सोने का भाव आज ऊपर में 35500 रुपए तक आ सकता है

अनुज गुप्ता ने MCX पर चांदी का सितंबर वायदा 40150 रुपए के स्टॉपलॉस के साथ 40500 रुपए पर खरीदने की सलाह दी है। उनके मुताबिक आज चांदी का भाव ऊपर में 41300 रुपए तक जा सकता है।

गोल्ड, सिल्वर के ताजा भाव और खबरों के लिए हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन करें।

जानकारों के मुताबिक MCX और इंटरनेशनल मार्केट की चाल देखते हुए आज हाजिर बाजार में सोने, के भाव में उतार-चढ़ाव रह सकता है।

शुक्रवार को इंटरनेशनल स्पॉट मार्केट में सोने का भाव 1425 डॉलर और चांदी का भाव 16.23 डॉलर प्रति औंस पर बंद हुआ। शुक्रवार रात को MCX पर सोने का भाव 108 रुपए गिरकर 35048 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। वहीं चांदी के भाव में 58 रुपए की गिरावट आई और ये 40680 रुपए प्रति किलो पर पहुंच गई।

नोट: आप अगर रोजाना ये अपडेट अपने मोबाइल पर चाहते हैं हमारा व्हाट्सएप नंबर 8448469588 सेव कर अपने शहर का नाम भेजें। इस नंबर पर अपने शहर के भाव भी व्हाट्सएप करें।

डिस्क्लेमर: ये लेख सिर्फ जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है। अगर आप कोई भी निवेश करते हैं तो पहले अपने वित्तीय सलाहकार की राय अवश्य लें। भाव की हमारी कोई भी जिम्मेदारी नहीं है। गोल्ड प्राइस टूडे से जुड़े लोग निजी तौर पर सोने चांदी की खरीद, बिक्री या ट्रेडिंग नहीं करते हैं। आपको होने वाले किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी गोल्ड प्राइस टूडे की नहीं होगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular