Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeJewellers NewsGold Smuggling: DRI ने चेन्नई एयरपोर्ट पर 23 किलो सोना पकड़ा, कस्टम...

Gold Smuggling: DRI ने चेन्नई एयरपोर्ट पर 23 किलो सोना पकड़ा, कस्टम ऑफिसर भी धराया

Gold Smuggling: डिपार्टमेंट ऑफ रिवेन्यू इंटेलीजेंस की चुस्ती से सोने की तस्करी की बड़ी घटनाएं पकड़ी जा रही हैं। DRI ने चेन्नई में 23 किलो तस्करी का सोना पकड़ा। इसकी कीमत 7.8 करोड़ रुपए है। डीआरआई को इसकी टिप मिली थी।

इस मामले में एक कस्टम ऑफिसर को भी गिरफ्तार किया गया। हाल ही में त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट पर हुई सोने की तस्करी (Gold Smuggling) में भी कस्टम ऑफिसर गिरफ्तार हुआ था। तस्कर कस्टम के इन अधिकारियों की मदद से तस्करी करते थे।

DRI ने बताया कि इस मामले में 5 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। हालांकि इनके नाम अभी उजागर नहीं किए गए हैं। DRI के मुताबिक 4 लोग मलेशिया और सिंगापुर से अन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आए थे। इनके पास 12.95 किलो सोना था।

एयरपोर्ट पर एक कस्टम अधिकारी पहले से इन लोगों को बाहर निकालने के लिए बैठा था। ये अधिकारी रिसीवर से तस्करी का सोना (Gold Smugglingh) लेने का इंतजार कर रहा है। इसकी योजना बिना जांच के इन यात्रियों को बाहर निकालने की थी।

DRI ने इसके बाद फॉलोअप सर्च की जिसमें रिसीवर के घर से 10.2 किलो तस्करी का सोना मिला। साथ 24.3 लाख रुपए कैश भी मिले। बाद में इस सोने को लेने वाले की ग्रे मार्केट में दुकान पर छापा मारा गया। जिसमें 48 ड्रोन मिले जिनकी कीमत 23 लाख रुपए है। साथ ही कई कैमरा और एसेसरीज भी मिली।

जिन यात्रियों को एयरपोर्ट पर पकड़ा गया था उनके पास से भी महंगे कैमरे बरामद हुए। टीओआई की खबर के मुताबिक DRI ने कहा कि गिरफ्तार 5 लोगों ने अपना अपराध कबूल कर लिया है। इन लोगों ने माना इन्होंने कई बार इस तरह का काम किया है। इन सभी को कस्टडी में लेकर पूछताछ की जा रही है।

400 किलो सोने की तस्करी, जांच में DRI, CBI, RAW और NIA शामिल

हाल ही में त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट पर भी इसी तरह का सोने की तस्करी का बड़ा मामला सामने आया था। इस मामले में भी एक कस्टम अधिकारी गिरफ्तार हुआ था। इस मामले की जांच CBI, NIA और RAW कर रही हैं। दरअसल त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट पर हुई तस्करी के लिंक पाकिस्तान से जुड़ रहे हैं।

हैदराबाद में 100 क्विंटल चांदी जब्त, कीमत 40 करोड़ रुपए

नोट: आप अगर रोजाना ये अपडेट अपने मोबाइल पर चाहते हैं तो हमारा व्हाट्सएप नंबर 8448469588 सेव कर हमें व्हाट्सएप पर अपना और शहर का पर नाम लिखकर भेजें। आप अपने शहर का सोने के भाव भी इस नंबर पर दे सकते हैं। अपने सुझाव goldkabhav@gmail.com पर ईमेल कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular