Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeJewellers NewsPC Jeweller Share Price: पीसी ज्वेलर का मुनाफा 15 फीसदी घटा, शेयर...

PC Jeweller Share Price: पीसी ज्वेलर का मुनाफा 15 फीसदी घटा, शेयर में तेजी

नई दिल्ली: सोने के गहनों का कारोबार करने वाली कंपनी पीसी ज्वेलर के मुनाफे में कमी आई है। कंपनी का तीसरी तिमाही में मुनाफा 15 फीसदी गिरा है। पीसी ज्वेलर को तीसरी तिमाही में 138 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ। कंपनी की आय में भी गिरावट दर्ज की गई है। दिसंबर को खत्म हुई तिमाही में कंपनी की आय 2164 करोड़ रुपए रही। पिछले साल इसी तिमाही में कंपनी की आय 2690 करोड़ रुपए थी।

पीसी ज्वेलर अब अपने बिजनेस मॉडल को बदलने में लगी है। कंपनी एक्सपोर्ट में कमी कर रही है। इस कारण उसका एक्सपोर्ट से कारोबार गिर रहा है। 1 साल में इस कारण बिजनेस में 1200 करोड़ रुपए की आई है। कंपनी के बयान के मुताबिक उसके मार्जिन में सुधार आया है। इसके अलावा घरेलू कारोबार भी 3 फीसदी बढ़ा है। शुक्रवार को पीसी ज्वेलर्स का शेयर 3.73 फीसदी की तेजी के साथ 75 रुपए पर बंद हुआ।

कंपनी अपना बैंकिंग एक्सपोजर लगातार घटा रही है। कंपनी ने तीसरी और चौथी तिमाही के लिए एक्सपोजर 500 करोड़ रुपए घटाने की योजना बनाई थी। इसमें से तीसरी तिमाही में 300 करोड़ रुपए का एक्सपोजर घटा चुकी है।

पीसी ज्वेलर गोल्ड, डायमंड और चांदी के गहनों का कारोबार करती है। सोमवार को पीसी ज्वेलर के शेयर पर निवेशकों की निगाहें होगी। पिछले साल इसके शेयर में निवेशकों को काफी नुकसान उठाना पड़ा था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular