Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeFraud Theft NewsJewellers News: राजस्थान के ज्वेलर की हत्या की गुत्थी सुलझी, 3 आरोपी...

Jewellers News: राजस्थान के ज्वेलर की हत्या की गुत्थी सुलझी, 3 आरोपी गिरफ्तार 90 किलो ज्वेलरी बरामद

Omprakash Somani Jeweller, ज्वेलर लूट: राजस्थान के एक ज्वेलर को छिंदवाड़ा में अज्ञात लुटेरों ने गोली मारकर लूट लिया। ये घटना छिंदवाड़ा में कोल्हिया घाट के पास घटी। कोलिया घाट छिंदवाड़ा के जुन्नारदेव तहसील की डुंगरिया ग्राम पंचायत में आता है। पुलिस ने ज्वेलर की हत्या की गुत्थी सुलझा ली है और 3आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस के मुताबिक ये साजिश एक अन्य ज्वेलर ने रची थी।

दरअसल राजस्थान के नाथद्वारा के रहने वाले 40 साल के ज्वेलर ओमप्रकाश सोमानी पिछले शनिवार को ज्वेलरी बेचने दमुआ गए थे। सोमानी का चांदी की ज्वेलरी का काम था। वो परासिया, जुन्नारदेव और दमुआ में ज्वेलरी की दुकानों पर चांदी के जेवर सप्लाई करते थे। एजेंसी की खबरों के मुताबिक सोमानी रात के करीब 8.30 बजे चांदी के 2 बैग एक ऑटो में रखकर दमुआ से जुन्नारदेव वापस लौट रहे थे।

तभी कोलिया घाट के पास पल्सर गाड़ी पर आए 3 नकाबपोश लुटेरों ने ऑटो के आगे गाड़ी खड़ी कर दी। इसके बाद बंदूक से ज्वेलर पर फाइरिंग शुरू कर दी और चांदी से भरे बैग लूट कर भाग गए। दैनिक भास्कर जबलपुर के मुताबिक लुटेरों ने 2 फायर किए जिसमें से एक गोली लगने से ज्वेलर की मौत हो गई।

खबरों के मुताबिक ऑटो चालक लहूलुहान व्यापारी और उसके साथी को हॉस्पिटल लाया। यहां जांच के बाद डॉक्टर ने सोमानी को मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने के बाद एसपी विवेक अग्रवाल मौके पर पहुंचे। इसके बाद जुन्नारदेव और दमुआ पुलिस ने नाकाबंदी कर लुटेरों को पकड़ने की कोशिश की लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा।

आप हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ सकते हैं

जिस ऑटो में ज्वेलर सोमानी बैठे थे उसमें 3 महिलाएं और एक बुजुर्ग आदमी और सवार था। दैनिक भास्कर से बातचीत में चश्मदीद ऑटो ड्राइवर ने बताया कि सबसे पहले बदमाशों ने बाइक ऑटो के आगे अड़ाई उसके बाद ज्वेलर को पिछली सीट से नीचे उतार लिया और गोलियां चला दी। इसके बाद वो ऑटो में रखी चांदी की 2 थैली लेकर फरार हो गए। अन्य यात्रियों की मदद से ऑटो चालक व्यापारी को हॉस्पिटल लाया।

इसके बाद ऑटो चालक, ज्वेलर के साथी और अन्य यात्रियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। एसपी की मौजूदगी में व्यापारी की तलाशी ली गई तो उसकी जेब से 1 लाख रुपए नकद निकले।

एसपी विवेक अग्रवाल ने 10 अक्टूबर सोमवार को हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि ज्वेलर की हत्या एक आरोपी की लाइसेंसी पिस्टल से हुई। ये पहले सेना में रह चुका है। पुलिस ने घटना में उपयोग किया गया वाहन और हथियार जब्त कर लिया है। साथ ही 90 किलो ज्वेलरी भी बरामद की है जिसकी कीमत करीब 50 लाख रुपए है। नईदुनिया अखबार की खबर के मुताबिक लूट की साजिश एक अन्य ज्वेलर अंकित सोनी ने रची थी जिसे 5 लाख रुपए की उधारी लौटानी थी। नईदुनिया में छपी खबर के मुताबिक इस पूरे कांड का मास्टरमाइंड परासिया का सराफा व्यापारी अंकित सोनी निकला। उसी ने 3 अन्य लोगों के साथ मिलकर ये साजिश रची थी।

दिवाली 2021 पर सोने, चांदी का भाव कैसा रहेगा

इस घटना के बाद क्षेत्र के ज्वेलर सदमे में हैं। ज्वेलर के साथ गोली मारकर लूट की ये कोई पहली घटना नहीं है। हाल ही में बिहार के सिवान में करीब 6 लोगों ने नकाब पहनकर बंदूक के दम पर 1 करोड़ की ज्वेलरी लूट ली थी।

मेरठ में 8 अक्टूबर को सराफा कारोबारी कपिल सैनी खजूरी में अपनी दुकान खोलने के लिए निकले थे। उनके पास ज्वेलरी से भरा बैग था। शाम को कपिल घर नहीं पहुंचे तो घर वालों ने मोबाइल लगाया लेकिन मोबाइल बंद था। इसके बाद उनके परिजन खजूरी गांव पहुचे। लोगों ने बताया कि कपिल ने दुकान ही नहीं खोली ना ही वो दुकान पर आए। इसके बाद उनकी गुमशदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करवाई गई।

उधर 10 अक्टूबर रविवार रात को एक शव रजवाहे में मिला। इनकी पहचान कपिल सैनी के तौर पर हुई। उधर पुलिस ने हत्या का केस दर्ज किया है। दैनिक भास्कर के मुताबिक लाखों रुपए की ज्वेलरी की लूट के बाद व्यापारी को गोली मारी गई है। एसपी देहात केशव कुमार के मुताबिक कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है जल्द ही हत्या का खुलासा कर दिया जाएगा।

वहीं 3 दिन पहले राजस्थान के डूंगरपुर और बांसवाड़ा जिले में बंदूक की नोक पर 3 बदमाशों ने 2 ज्वेलर से लाखों रुपए के जेवर लूट लिए। कई ज्वेलर्स ने इस तरह की घटनाओं की निंदा की है और लुटेरों को जल्द से जल्द पकड़ने की मांग की है।

चांदी के सिक्कों का भाव

नोट: आप अगर रोजाना ये सोने, चांदी की खबरें अपने मोबाइल पर चाहते हैं तो हमारा व्हाट्सएप नंबर 8448469588 सेव कर अपने शहर का नाम लिखकर हमें व्हाट्सएप करें। आप अपने सुझाव goldkabhav@gmail.com पर भी ईमेल कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular