Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeJewellers NewsDurg Jeweller: DRI अधिकारी से मारपीट करने वाले ज्वेलर को जमानत नहीं,...

Durg Jeweller: DRI अधिकारी से मारपीट करने वाले ज्वेलर को जमानत नहीं, कई ज्वेलर्स की नींद उड़ी

Durg Jeweller Gold Smuggling Case DRI: दुर्ग में एक ज्वेलर के यहां छापे के बाद थाने में डीआरआई अधिकारी से मारपीट करने वाले ज्वेलर को कोर्ट ने जमानत देने से इंकार कर दिया है। नईदुनिया में छपी खबर के मुताबिक आरोपी प्रकाशचंद सांखला की जमानत याचिका रायपुर की जिला कोर्ट ने खारिज कर दी।

इस मामले के तार सोने की तस्करी से जुड़े हैं। इसमें मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के ज्वेलर्स और तस्करों के शामिल होने की आशंका है। इस कारण से तस्करी का सोना खरीदने वाले मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ के कई ज्वेलर्स की नींद उड़ गई है।

डीआरआई ने आरोपी प्रकाशचंद को सागर ले जाने की अनुमति मांगी जो कोर्ट ने दे दी है। अब उसके 29 मई को सागर की कोर्ट में पेश किया जाएगा। इस मामले के तार 24 मई को सागर से 4 लोगों से जब्त 8 किलो सोने के साथ जुड़े हुए हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक डीआरआई ने मध्यप्रदेश में 4 लोगों से 4.64 करोड़ रुपए का 9.3 किलो तस्करी का सोना एक कार से पकड़ा। डीआरआई की इंदौर यूनिट को पता चला था कि ये सोना सागर ले जाया जा रहा था।

दैनिक भास्कर, रायपुर में 28 मई 2021 को छपी खबर।

आप हमारे फेसबुक ग्रुप से, टेलीग्राम ग्रुप) या ट्विटर पर जुड़ सकते हैं। स्वर्णकारों, ज्वेलर्स, सराफा और सोने, चांदी के भाव से जुड़े वीडियो सुनारों के यूट्यूब चैनल (लिंक) पर देखें

पूछताछ में इन लोगों ने दुर्ग के सराफा कारोबारी और दुर्ग जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स उपाध्यक्ष प्रकाशचंद सांखला का नाम लिया था। इसके बाद 25 मई को सांखला के यहां छापा मारा गया। इसमें 65 लाख रुपए नकदी और 1 किलो सोना मिला था।

दुर्ग में छापे के बाद ज्वेलर ने डीआरआई अधिकारी को थप्पड़ जड़ा http://goldpricetoday.co.in/dri-team-raid-durg-jeweller-clash-between-dri-team-and-jewellers/

इसके बाद वहां पहुंचे कारोबारियों ने हंगामा कर दिया। DRI की टीम थाने पहुंची तो वहां अधिकारी को थप्पड़ जड़ दिया। कस्टम एक्ट 1962 की धारा 135/104 के तहत प्रकाश को गिरफ्तार किया है।

नईदुनिया अखबार में डीआरई की छपी खबर

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ दोनों राज्यों में मिलाकर सिर्फ मई के महीने में डीआरआई ने 18 किलो सोना और 4545 किलो चांदी जब्त की है। 5 लोगों की इस मामले में गिरफ्तारी भी हुई है। पत्रिका अखबार की खबर के मुताबिक इन तस्करों से गहन पूछताछ की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक इनसे पूछताछ हो रह है कि तस्करी का सोना किन शहरों में और किन ज्वेलर्स के यहां खपाया जा रहा था। पत्रिका अखबार के मुताबिक 1 किलो सोने पर 4 लाख रुपए का कमीशन मिल रहा था।

पत्रिका अखबार में 27 मई को छपी खबर।

नोट: आप अगर रोजाना ये सोने, चांदी की खबरें अपने मोबाइल पर चाहते हैं तो हमारा व्हाट्सएप नंबर 8448469588 सेव कर अपने शहर का नाम लिखकर हमें व्हाट्सएप करें। आप अपने सुझाव goldkabhav@gmail.com पर भी ईमेल कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular