Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeGold PriceTang Gold Smuggling: 'टैंग' के डिब्बे में पार्सल से भेजा 2.5 किलो...

Tang Gold Smuggling: ‘टैंग’ के डिब्बे में पार्सल से भेजा 2.5 किलो सोना, कस्टम ने ऐसे पकड़ा

Tang Gold Smuggling, टैंग में सोने की तस्करी: चेन्नई एयर कस्टम ने सोने की तस्करी करने का नया तरीका पकड़ा है। इसमें तस्करी करने वाले ऑरेंज ड्रिंक टैंग के डिब्बे में पोस्ट ऑफिस पार्सल के जरिए सोने के दाने छिपा कर भेज रहे थे। ऐसा एक पोस्टल पार्सल चेन्नई एयर कस्टम ने पकड़ा।

टैंग के डिब्बों का ये पार्सल दुबई से आया था। जब इसकी जांच की तो इसमें 2.5 किलो सोने के दाने टैंग के पाउडर के साथ मिले हुए थे। इस सोने की कीमत करीब 1.2 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

चेन्नई कस्टम ने एक ट्विट कर इसकी जानकारी दी है। इस सोने को कस्टम एक्ट के तहत जब्त कर लिया है। कस्टम के मुताबिक उन्होंने एक खुफिया जानकारी के आधार पर विदेश पोस्ट ऑफिस के दफ्तर पर हाई अलर्ट जारी किया।

कस्टम ऑफिस को पता चला कि दुबई से कुछ दिन पहले एक पार्सल आया है। इस पार्सल के बारे में लिखा था कि इसमें ‘बीज’ भरे हुए है। इस पार्सल पर चेन्नई के एक व्यक्ति का नाम और पता लिखा था।

रोजाना सोने, चांदी के भाव पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप नंबर 8448469588 पर अपने शहर का नाम व्हाट्सएप करें। आप हमारे फेसबुक ग्रुप से, टेलीग्राम ग्रुप) या ट्विटर पर जुड़ सकते हैं।

शक के आधार पर इस पार्सल को खोला गया तो इसमें से 4 बड़े ऑरेंज टैंग के डिब्बे मिले। हर डिब्बे का वजन 2.5 किलो था। ये डिब्बे सामान्य से ज्यादा वजन के लग रहे थे। तब इन डिब्बों के फॉइल को खोला गया। चेन्नई कस्टम ने ट्विट में कहा की इस सोने की कीमत 1.2 करोड़ रुपए है।

Chennai Custom Tweet On Gold Smuggling

चेन्नई कस्टम डिब्बों के अंदर देखकर हैरान रह गया। इसमें टैंग पाउडर के साथ सोने के दाने मिले हुए थे। इसके बाद एक छननी से पाउडर और दाने अलग किए गए। सोने के इन दानों का कुल वजन 2.5 किलो निकला।

इसके बाद जांच की गई तो पता चला कि पार्सल पर लिखे पते का गलत उपयोग किया गया था। इस मामले में पोस्टल स्टाफ की भूमिका की जांच की जा रही है।

स्वर्णकारों, ज्वेलर्स, सराफा और सोने, चांदी के भाव से जुड़े वीडियो सुनारों के यूट्यूब चैनल (लिंक) पर देखें

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular