Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeJewellers NewsJeweller: इंदौर में सर्राफा कारोबारी 50 लाख रुपए के साथ गिरफ्तार

Jeweller: इंदौर में सर्राफा कारोबारी 50 लाख रुपए के साथ गिरफ्तार

Jeweller in Indore, इंदौर सर्राफा: मध्यप्रदेश में चुनावी माहौल जोरों पर है। ऐसे में एक सर्राफा कारोबारी इंदौर में घुसते समय 50 लाख रुपए के साथ गिरफ्तार हो गया। इंदौर की सांवेर विधानसभा में उपचुनाव की तारीख का एलान हो चुका है। सराफा कारोबारी पैसे का हिसाब नहीं दे सका।

इंदौर पुलिस ने बुधवार को सांवेर की तरफ जा रही एक कार को चेकिंग प्वाइंट पर रोक कर चेकिंग की। इस कार में इटारसी के सर्राफा कारोबारी मोहन सोनी सवार थे। इस कार से 50 लाख 90 हजार रुपए बरामद हुए।

जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वो ज्वेलर हैं और सोने, चांदी का कारोबार करते हैं। इटारसी में उनकी दुकान है वो 3 भाई हैं। त्योहारों की दौरान ज्वेलरी खरीदने जा रहे थे। इंदौर में सुबह सर्राफा की दुकान नहीं खुलने के कारण उज्जैन महाकाल दर्शन के लिए जा रहे थे। सोनी के पास रुपयों का हिसाब नहीं था वो मौके पर बिल भी पेश नहीं कर पाए।

स्वर्णकारों, ज्वेलर्स, सराफा और सोने, चांदी के भाव से जुड़े वीडियो सुनारों के यूट्यूब चैनल (लिंक) पर देखें

पुलिस को सोनी की बात पर विश्वास नहीं हो पाया इस पर उनको हिरासत में ले लिया गया। ऐसी आशंका है कि इस पैसे को चुनाव में बांटने के लिए लाया जा रहा था। मामले की पूरी जानकारी आयकर विभाग को दी गई है। आयकर विभाग पूरे मामले की जांच कर रहा है। पुलिस के मुताबिक पैसे का पूरा हिसाब मिलने पर सराफा कारोबारी को छोड़ दिया जाएगा।

दूसरी तरफ बरामद रुपयों को लेकर इंदौर में राजनीति शुरू हो गई। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि ये पैसा भाजपा के सांवेर से उम्मीदवार तुलसी सिलावट की तरफ से भेजा गया है। इस पर भाजपा ने कांग्रेस पर झूठ बोलने का आरोप लगा दिया। सराफा कारोबारी मोहन सोनी अभी भी पुलिस हिरासत में है।

मध्यप्रदेश के साथ बिहार में भी चुनाव है। अगर आप सराफा कारोबारी हैं और इस समय में बड़ी मात्रा में रुपए लेकर निकल रहे हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखें। पहली बात तो ज्यादा रुपया अपने साथ लेकर ना निकलें। अगर निकल रहे हैं तो अपने साथ रुपयों का हिसाब रखें। अगर सोना, चांदी या ज्वेलरी भी बड़ी मात्रा में लेकर निकल रहे हैं तो उनका बिल और ग्राहक का हिसाब रखें।

रुपए या सोना, चांदी के साथ पकड़े जाने पर आप मीडिया को नहीं रोक सकेंगे। बाद में भले ही आप हिसाब दे दें पर एक बार बदनामी होने पर आपका सम्मान वापस नहीं आएगा।

2021 में सोने का भाव

रोजाना सोने, चांदी के भाव पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप नंबर 8448469588 पर अपने शहर का नाम व्हाट्सएप करें। आप हमारे फेसबुक ग्रुप (लिंक) से, टेलीग्राम ग्रुप (लिंक) या ट्विटर (लिंक) पर जुड़ सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular